Editor Login

अंतर्राजीय वाहन चोर गिरोह के 13 गिरफ्तार

 अंतर्राजीय वाहन चोर गिरोह के 13 गिरफ्तार

>> पुलिस ने चोरी की तीन गाड़ी ,दो पिस्तौल, कैरतूस किया बरामद
>> चोरी के वाहनों को आसाम, नेपाल ,दिल्ली ,मुम्बई ,नागालैंड आदी शहरों में बेचा जाता था

पटना  ( अ सं ) । राजधानी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिलीं हैं । पुलिस ने 13 अंतर्राजीय वाहन चोर गिरोह को गिरफ्तार किया हैं । वहीं मौके पर से चोरी के तीन वाहनों को भी बरामद किया गया हैं ।एसएसपी के अनुसार चोरी के वाहनों को दूसरे राज्यों में नंबर प्लेट बदल बेचा जाता था।
इन दिनों राजधानी जिले पटना में वाहन चोरी करनेवाले गिरोह सक्रिय थे।आएं दिनों वाहन चोरी की वारदात हो रहीं थी।एसएसपी मनु महाराज सभी को लगातार गस्ती करने का निर्देश दे रखें हैं ।इसी क्रम में एसएसपी को सूचना मिलीं की बिहटा थाना क्षेत्र के एनएच के समीप कुछ संदिग्ध किसी घटना को अंजाम देने के लिए जुटे हैं । एसएसपी ने सीटी एसपी पश्चिमी ,दानापुर एएसपी एवं बिहटा थानाध्यक्ष को कार्रवाई का निर्देश दिया । पुलिस टीम उक्त स्थल की घेराबंदी शुरू किया की अपराधियों को भनक लग गयी और भागने लगें की पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को दबोच लिया ।तलाशी लेने पर इन लोगों के पास से पुलिस ने दो पिस्टल एवं 6 जिंदा कारतूस बरामद किया । सख्ती से पूछताछ करने पर गिरफ्तार अपराधियों ने बताया की वाहनों को चोरी किया करते हैं और नंबर प्लेट बदल बेचते हैं । पुलिस ने इनके निशानदेही पर  छापेमारी करते हुए 7 और लोगों को गिरफ्तार किया एवं चोरी का तीन वाहन बरामद किया । गिरफ्तार लोगों में सत्येन्द्र कुमार ,जितेन्द्र कुमार ,पप्पू कुमार ,मो अनवर ,आशीष कुमार ,गणेश कुमार ,पंकज कुमार ,बसंत यादव ,जितेन्द्र मौर्य, सुभाष मालाकार, रंजन कुमार ,अरूण कुमार एवं साहेबन कुमार शामिल हैं ।
एसएसपी मनु महाराज ने बताया की गिरफ्तार वाहन चोर गिरोह राजधानी पटना सहित राज्य के अन्य शहरों से वाहनों को चोरी कर नेपाल ,दिल्ली ,आसाम, नागालैंड, मुम्बई आदी शहरों में दलालो के माध्यम से बिक्री करता था।चोरी के वाहन नहीं बिकने पर ऐ लोग सस्ते कीमत पर चोरी की गाड़ी को स्थानीय गैरेज वालों के हाथों बेच देते थे। वहीं बताएं की गिरोह का सरगना सुभाष मालाकार हैं ।इस गिरोह में 10 -15 लोग सक्रिय रूप से जुटे थे।  पुलिस के लिए यह बड़ी कामयाबी हैं ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *