Editor Login

अवैध तरीके से 50 वीआईपी को मिला था बॉर्डीगार्ड ,डीआईजी ने हटाया ,कहां -आम सुरक्षा जरूरी

अवैध तरीके से 50 वीआईपी को मिला था बॉर्डीगार्ड ,डीआईजी ने हटाया ,कहां -आम सुरक्षा जरूरी

>> पुलिस लाइन के निरीक्षण में डीआईजी ने पाया घोर अनियमितता ,सब इंस्पेक्टर से शो-कॉज, मुंशी निलंबित
>> सैकड़ों जवान कहां हैं लगें, इसकी कोई जानकारी ,या सूची उपलब्ध नहीं
>> सुरक्षित पटना ,अभियान में लगाएं गये 50 मोटरसाइकिल पर, दो सशक्त जवान

पटना ( अ सं ) । बॉर्डीगार्ड रखना ,सुरक्षा से अधिक स्टेटस माना जाता हैं । या कहें तो मुफ्त में एक सेवक का उपहार होता हैं । इसका खुलासा गुरुवार को डीआईजी राजेश कुमार ने पुलिस लाइन में अपने पांच घंटे के निरीक्षण में पाया । अवैध तरीके से 50 ,वीआईपी में लगे बॉर्डीगार्ड को हटाने का आदेश डीआईजी राजेश कुमार ने दिया हैं । डीआईजी ने कहां की आम लोगों की सुरक्षा ज्यादा जरूरी हैं ।
डीआईजी राजेश कुमार को ऐसी शिकायत मिली थी की पटना पुलिस लाइन में गड़बड़ झाला चल रहा हैं । सैकड़ों जवान अपने डयूटी से गायब रहते हैं और नियमित वेतन लेते हुये सरकारी राशि का बंदर -बाट कर रहें हैं । डीआईजी ने निरीक्षण में आरोप संबंधित जांच किया तो सही पाया । इस मामले में आरोपी सब इंस्पेक्टर संजीव कुमार से शो-कॉज किया गया हैं साथ ही मुंशी राजू प्रसाद को निलंबित कर दिया गया हैं ।डीआईजी ने पाया की 200 से अधिक जवान एक साल से बिना सूचना दिये गायब हैं ।इनका वेतन रोकने के साथ दो दिनों के अंदर कार्रवाई करने का आदेश दिया हैं । मामला यहीं तक पकड़ में नहीं आया, अवैध तरीके से 50 वीआईपी को बॉर्डीगार्ड दिया गया था। सभी बॉर्डीगार्ड वापस बुलाने का निर्देश दिया गया हैं ।
डीआईजी राजेश कुमार ने कहां की आम लोगों की सुरक्षा हमारे लिए प्राथमिकता हैं । चलाए जा रहें सुरक्षित पटना अभियान में 50 मोटरसाइकिल पर दो सशक्त जवानों को विभिन्न थाने में तैनात किया गया हैं । 35 कमांडो ,कोतवाली थाने में तैनात किया गया हैं जो किसी भी सूचना या घटना पर सक्रियता से मौके वारदात पर पहुंच एक्शन करेंगे ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *