Editor Login

अपराधियों को मात देने वाले व कानून -व्यवस्था का जिम्मेवारी निभाने वाले एडीजी एस के सिंघल बनें टॉपर

अपराधियों को मात देने वाले व कानून -व्यवस्था का जिम्मेवारी निभाने वाले एडीजी एस के सिंघल बनें टॉपर

>> पीएचडी कोर्स वर्क एग्जाम 2017 का परिणाम घोषित , 59 परीक्षार्थियों में 14 हुये फेल

रवीश कुमार मणि

पटना ( अ सं ) । सूबे के कानून – व्यवस्था की जिम्मेवारी निभा रहें एडीजी ( हेडक्वार्टर ) एस के सिंघल ने पीएचडी एग्जाम में यूनिवर्सिटी टॉपर बनें हैं । यह रिजल्ट वर्तमान के छात्रों के लिए एक बड़ी प्रेरणाश्रोत हैं और इनसे सिख लेने की जरूरत हैं । इस एग्जाम में 59 परीक्षार्थियों ने भाग लिया था जिसमें 14 फेल कर गये हैं ।
इरादे पक्का हो और मेहनत का जज्बा हो तो जीत कदम चूमती हैं । कुछ ऐसा ही कर दिखाया हैं ,वरीय आईपीएस ,एडीजी हेडक्वार्टर एस के सिंघल ने। आईपीएस एस के सिंघल ने मगध यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट में पीएचडी कोर्स वर्क में नामांकन लिया था। इस कोर्स को मात्र 6 माह में पूरा करना होता हैं । इधर एडीजी एस के सिंघल, राज्य के विधि -व्यवस्था की जिम्मेवारी भी ब-खूबी निभा रहें हैं ।जानने वाले बताते है की , व्यस्तम समय में भी एस के सिंघल, पढ़ने के लिए समय निकाल लेते हैं और आज भी किताबों से वैसा ही लगाव है जैसा छात्र जीवन में ।
एमबीए, मैनेजमेंट में पीएचडी कोर्स ,वर्क एग्जाम में कुल 59 परीक्षार्थियों ने भाग लिया था। इसमें 14 परीक्षार्थी फेल हो गये । वहीं अपराधियों को मात देने वाले आईपीएस एस के सिंघल ने इस एग्जाम में जीत ही हासिल नहीं किया बल्कि पुरे मगध यूनिवर्सिटी में टॉपर बनें हैं । 80 % से ऊपर मार्क्स लाकर ,प्रथम स्थान पाएं एडीजी ( हेडक्वार्टर ) एस के सिंघल, वर्तमान में छात्रों ,कारोबारियों ,रोजगार प्राप्त व्यक्तियों के लिए प्रेरणाश्रोत बन गये हैं । वहीं इनसे सिख लेने की जरूरत हैं की उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए समय और उम्र की कोई बाधा नहीं होती ,बस एक सही संकल्प की जरूरत हैं ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *