Editor Login

अपराधी तो अपराधी ,बिहटा थाना के नाम से ही डरने लगें हैं पुलिस पदाधिकारी

अपराधी तो अपराधी ,बिहटा थाना के नाम से ही डरने लगें हैं पुलिस पदाधिकारी

>> गाज गिरने वाले सभी रहें है तुला राशि से जुड़े

रवीश कुमार मणि

पटना ( अ सं ) । राजधानी का औद्योगिक थाना के रूप में विकसित हो रहा बिहटा थाना क्षेत्र में अपराधियों का जहां वर्चस्व को लेकर जंग जारी हैं । अपराधियों के खिलाफ पुलिस की क्या कार्रवाई हो रहीं यह तो यहाँ के बढ़ता अपराध से ही स्पष्ट हो रहा हैं । सबसे बड़ी जो बात सामने आयीं हैं वह यह हैं की तुला राशि वाले थानाध्यक्षों के लिए बिहटा शुभ नहीं रहा हैं ।सभी पर गाज गिरी हैं । वर्तमान थानाध्यक्ष भी इसी राशि से हैं । नये थानाध्यक्ष के योगदान के एक दिन पहले से ही दवा एजेंसी दुकान पर गोलीबारी की घटना से आक्रोशित कारोबारियों ने बाजार बंद रखा हैं और आज तीसरे दिन भी बिहटा बाजार बंद हैं ।
डीआईजी एवं एसएसपी के नजर में जो इंस्पेक्टर या सब इंस्पेक्टर कर्तव्यवान एवं विश्वासी रहते हैं उन्हीं को बिहटा थाने का ताज दिया जाता हैं । एक समय ऐसा था की बिहटा थाने के लिए बोली लगती थी और मुख्यमंत्री के रहमो करम पर बिहटा थाना मिलता था। हाल के डेढ़ वर्षों का रिकॉर्ड देखें तो पाएंगे की जो भी बिहटा थानाध्यक्ष बनाएं गये हैं ,सभी के सभी तुला राशि के हैं । बिहटा थानाध्यक्ष बनने के बाद इनका भविष्य बेहतर नहीं रहा हैं या कहें तो एक प्रकार से बिहटा थाना, अशुभ भरा रहा ।
शुरुआत इंस्पेक्टर राजबिंदू प्रसाद से करते हैं ।इनका राशि तुला हैं ।इंस्पेक्टर राजबिंदू प्रसाद को कोर्ट अवमानना मामले में निलंबित होना पड़ा । इसके बाद इंस्पेक्टर रविन्द्र राम को बिहटा थानाध्यक्ष बनाया गया ।दो माह भी ठीक से नहीं हुआ की, शराब मामले में कार्रवाई में लापरवाही एवं बालू का अवैध खनन में सही कार्रवाई नहीं करने के आरोप में हटाया गया । कानून के जानकार एवं अपराधियों के खिलाफ सटीक कार्रवाई करने वाले इंस्पेक्टर रमेश कुमार को बिहटा थाना का कमान दिया गया ।सबकुछ बेहतर ही चल रहा था की इंस्पेक्टर रमेश कुमार ,अचानक गंभीर बीमारी से ग्रस्ति हो गये । बच्चे ,परिवार के भविष्य के लिए रखें ,पुरे जीवन की कमाई ,बीमारी में लग गया । बीमारी से जूझ रहें इंस्पेक्टर रमेश कुमार एक वर्षों बाद पटना पुलिस में जवाइन किये हैं ।आज भी दिल्ली स्थित एम्स में इलाज चल रहा हैं । इसके बाद अपराधियों पर नकेल कसने में माहिर तेज तर्रार सब इंस्पेक्टर रामाकांत तिवारी । रामाकांत तिवारी को अवैध बालू खनन के रोक-थाम करने लापरवाही बरतने में निलंबित कर दिया गया । सादगी को लेकर पुरे बिहार पुलिस में पहचान रखने वाले और हमेशा डियूटी में तत्स्ट रहने वाले इंस्पेक्टर राघो दयाल को बिहटा थानाध्यक्ष बनाया गया । दवा एजेंसी दिन दहाड़े गोलीबारी करने और इसके पूर्व मांगी गयी रंगदारी मामले की जानकारी वरीय पुलिस पदाधिकारियों को सूचना नहीं देने पर लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया ।
डेढ़ वर्षों में जिसे बिहटा थाना नहीं भाया और इनके लिए अशुभ रहा इसमें इंस्पेक्टर राजबिंदू प्रसाद ,रविन्द्र राम, रमेश कुमार ,सब इंस्पेक्टर रामाकांत तिवारी ,इंस्पेक्टर राघो दयाल शामिल हैं ।सभी के राशि की बात करें तो इनका राशि तुला हैं ।तुला राशि वाले पुलिस पदाधिकारी बिहटा थाना के नाम से ही डरने लगें हैं । वर्तमान में बिहटा थाना का कमान इंस्पेक्टर रंजीत कुमार को दिया गया हैं ।यह भी तुला राशि के हैं ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *