Editor Login

अवर सचिव राजीव हत्याकांड में मनु महाराज की एसआईटी ने दो को किया गिरफ्तार

अवर सचिव राजीव हत्याकांड में मनु महाराज की एसआईटी ने दो को किया गिरफ्तार

>> अपराधियों ने मृत की पत्नी रंजनी रंजन और बेटी अंतरा के साथ किया था दुर्व्यहार

>> सचिवालय के नाक के नीचे हुये हत्या में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लिया था संज्ञान ,दिया था जल्द कार्रवाई का आदेश

>> एसएसपी मनु महाराज ने लापरवाही के आरोप में थानेदार सहित 6 को किया था निलंबित

पटना ( अ सं ) । राजधानी में तीन पहले सचिवालय के नाक के नीचे सशस्त्र अपराधियों ने योजना विभाग के अवर सचिव राजीव कुमार की गोली मारकर जख्मी कर दिया था। बाद में इलाज के दौरान मौत हो गयी थी। इस हत्याकांड में शामिल दो अपराधियों को एसएसपी मनु महाराज की एसआईटी ने गठित कर लिया हैं ।
अवर सचिव राजीव कुमार की हत्या ने पटना पुलिस की सुरक्षा -व्यवस्था को कठघरे में खड़ा कर दिया था। विरोधी दलों ने घटना को राजनीति का मुद्दा बनाया तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी गंभीरता से लिया और जल्द से जल्द कार्रवाई का आदेश डीजीपी को दिया ।पुलिस मुख्यालय के आदेश  पर जोनल आईजी एन एच खां के एसएसपी मनु महाराज को एसआईटी गठित कर स्वयं के निगरानी में कार्रवाई का निर्देश दिया ।
एसएसपी मनु महाराज ने लापरवाही के आरोप में सचिवालय के थानाध्यक्ष राकेश कुमार भाष्कर सहित 6 पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया ।वही अपराधियों की गिरफ्तारी को एक चुनौती के रूप में लिया । गठित एसआईटी छापेमारी में जुटी थी की एसएसपी मनु महाराज को घटना में शामिल अपराधियों के बारे में जानकारी मिली की उक्त स्थल पर छिपे है और फरार होने के फिराक में हैं । एसएसपी मनु महाराज ने एसआईटी को छापेमारी का आदेश दिया  । एसआईटी ने घटना में शामिल दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया । गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने लूट के गहने और पिस्तौल, तीन जिंदा कारतूस और मोबाइल बरामद किया हैं ।
एसएसपी मनु महाराज ने बताया की घर में चोरी की घटना को लेकर अपराधी घर में घुसे थे।  40000 रूपये और घर के गहने की लूट किया था। लूट का विरोध करने पर अवर सचिव राजीव कुमार को राहुल ने गोली मार दिया था। राहुल ,अवर सचिव के घर के बगल में ही रहता था और सारे गतिविधियों  पर नजर रखता था। इस घटना का उद्भेदन करने में डॉग स्कॉड की मदद ली गयी थी।सीआईडी की टीम भी सक्रिय हो पटना पुलिस को मदद की हैं । एसएसपी मनु महाराज ने बताया की घटना में शामिल दो अपराधी सन्नी ,श्रवण को गिरफ्तार कर लिया गया हैं ।वही मुख्य अभियुक्त राहुल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी में जुटी हैं ।घटना  में शामिल ,गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलाई जाएगी ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *