Editor Login

अवैध बालू खनन में ब्रॉडसन कंपनी पर 8 करोड़ 61 लाख का फ़ाइन

अवैध बालू खनन में ब्रॉडसन कंपनी पर 8 करोड़ 61 लाख का फ़ाइन

>> फाइन नही देने पर, बालू को जब्त कर वसूल करेंगी खनन विभाग

>> एबीसी क्राइम न्यूज ने खबर किया था प्रकाशित ,नीतीश सरकार का इकबाल खत्म …..

पटना ( अ सं ) । राजधानी जिले के सोन तटवर्तीय इलाके में अवैध बालू खनन को लेकर एबीसी क्राइम न्यूज ने बीते 18 जून को खबर प्रकाशित कर मामले को उजागर किया था। खनन विभाग ने संज्ञान लेते हुये ब्रॉडसन कंपनी पर 8 करोड़ पर 61 लाख रूपये का फाइन लगाया हैं ।फाईन नहीं देने पर बालू को जब्त कर वसूली कर कार्रवाई की जाएगी ।
     बालू के कालाबाजारी को लेकर एक बार फिर ब्रॉडसन कंपनी सवालों के घेरे में आ गयी हैं । अवैध बालू खन करने का खबर उजागर होने के बाद खनन विभाग के वरीय पदाधिकारियों का टीम दानापुर से महबलीपुर तक निरीक्षण किया था। इसमें अवैध खनन करने का पुरा सबूत हाथ लगा था।खनन विभाग ने ब्रॉडसन कंपनी को अवैध बालू खनन का दोषी पाते हुये  8 करोड़ 61 लाख रूपये का फाइन लगाया हैं । फाइन की राशि नहीं देने पर बालू भंडारण की जब्त बालू को नीलाम कर वसूली की जाएगी ।
वहीं खनन विभाग के पदाधिकारी ने बताया की बीते सोमवार -मंगलवार को बैठक हुई हैं । इसमें बालू भंडारण से बालू बिक्री करने का रेट निर्धारित कर दिया गया हैं 1550 रूपये पर 100 सीएफटी बालू की बिक्री किया जाएगा ।इससे अधिक रूपये लेकर अगर बालू की बिक्री किया जाता हैं तो गलत होगी और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई रहित एफआईआर तक दर्ज किया जाएगा । बालू का कालाबाजारी नहीं हो इसके लिए टास्क फोर्स गठित किया गया हैं ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *